कंप्यूटर और लैपटॉप पर लंबे समय तक काम करने से आंखों में तनाव या दर्द की शिकायत होती है। ऐसे में पॉपुलर ब्राउजर Chrome OS ने कथित तौर पर एक नया फीचर जारी किया है। इस फीचर से लंबे समय तक स्क्रीन के सामने बैठे रहने पर भी आपकी आंखों में तनाव नहीं होगा। दरअसल, Chrome OS पर डार्क मोड (Dark Mode) की सुविधा दी गई है, जो आंखों के तनाव को कम करने और सामान्य पठनीयता के कारण अधिक मांग में है।

ऐसे किया जा सकता है एक्सेस
गूगल (Google) के एक्सपेरिमेंटल कैनरी चैनल में स्पॉट किए गए एंड्रॉयड सेंट्रल ने बताया कि क्रोम ओएस के कैनरी वर्जन में क्रोम ओएस के डार्क मोड का एक एक्सपेरिमेंटल वर्जन है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सिर्फ गूगल के ब्लीडिंग एज ब्राउजर के डेवलपर मोड के जरिए एक्सेस किया जा सकता है, लेकिन ऐसा संकेत मिला है कि इसके जल्द ही व्यापक रोलआउट को लेकर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

chrome2.png

अभी चल रही है टेस्टिंग
रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल डार्क मोड सेटिंग के भीतर कुछ बग हैं, जिसे लेकर टेस्टिंग की जा रही है। गूगल ने जीमेल और गूगल कैलेंडर सहित अपनी कई सेवाओं के लिए डार्क मोड को रोल आउट किया है, इसलिए यह क्रोम ओएस के लिए भी इसे रोल आउट करने की तैयारी में है। पिछले कुछ सालों में डार्क मोड किसी भी ओएस के लिए अधिक मांग में रहा है।

यह भी पढ़ें—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

बदल देती है इंटरफेस के कलर को
गूगल ने पिछले सप्ताह नेस्ट हब जैसे अपने सहायक-संचालित स्मार्ट डिस्प्ले के लिए डार्क मोड पेश किया। कंपनी ने कहा कि डार्क थीम इंटरफेस की रंग को बदल देती है और प्रकाश उत्सर्जन को कम कर देती है, इसलिए यह रात में आंखों के लिए सहज होता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/35utPAy
via IFTTT