कोरोना महामारी के कारण बेरोजगारी की दर में तेजी से वृद्धि हुई है। भारत में लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं। ऐसे में दिग्गज टेक कंपनी Google लोगों को घर बैठे मोटी कमाई करने का मौका दे रही है। दरअसल, गूगल एक Task Mate सर्विस जारी करने जा रहा है। फिलहाल Task Mate की टेस्टिंग की जा रही है। इसमें यूजर्स को कुछ टास्क दिए जाएंगे, जिन्हें पूर करके यूजर्स मोटी कमाई कर सकेंगे। सबसे खास बात यह है कि यूजर्स इन टास्क को अपने स्मार्टफोन से ही कर सकते हैं।

कोई डिग्री की जरूरत नहीं
गूगल अपनी Task Mate सर्विस में यूजर्स को ऑनलाइन मोड के जरिए काम उपलब्ध कराएगी। सबसे खास बात यह है कि इसके लिए यूजर्स को न किसी डिग्री की जरूरत है और न ही कहीं आने—जाने की जरूरत है। यूजर्स घर बैठे इन टास्क को पूरा कर सकेंगे। साथ ही Task Mate सर्विस के लिए किसी बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर की भी जरूरत नही है।

टास्क पूरा करने पर मिलेंगे रिवॉर्ड
Task Mate सर्विस में दिए जाने काम को यूजर्स अपने स्मार्टफोन से ही पूरा कर पाएंगे। यूजर जब टास्क पूरा कर लेंगे तो उन्हें गूगल की तरफ से रिवॉर्ड दिए जाएंगे। इन रिवॉर्ड को कलेक्ट कर यूजर्स कमाई कर पाएंगे। साधारण शब्दों में कहें तो स्किल्ड यूजर Google की नई सर्विस से घर बैठे मोटी कमाई कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें—मोबाइल से तुरंत डिलीट करें ये 17 एप्स, चुराते हैं पर्सनल डेटा, गूगल ने किया बैन

google_2.png

मिलेंगे ऐसे टास्क
रिपोर्ट के अनुसार, Google की Task Mate सर्विस एप को
बीटा वर्जन पर उपलब्ध करा दिया गया है। बताया जा रहा है कि Google के Task Mate में दिए जाने वाले टास्क काफी सिंपल होंगे। इसमें यूजर्स को दुनियाभर से कई तरह के टास्क मिलेंगे। साथ ही इसमें टास्ट को कैटेगराइज्ड भी किया जा सकेगा। टास्क मेट में यूजर्स अंग्रेजी से लोकल लैंग्वेज में ट्रांसलेट कर पाएंगे। इसके अलावा इसमें ट्रांसस्क्रिप्ट, रिकॉर्डिंग स्पोकेन, फोटो एडिटिंग, मैपिंग जैसे काम भी दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें—अगर फोन में यूज करते हैं Google Chrome तो तुरंत कर लें अपडेट, हैकर्स के निशाने पर....

पेमेंट पार्टनर पर रजिस्टर करना होगा अकाउंट
यूजर्स कैटेगरी के हिसाब से अपना काम चुनकर एक्स्ट्रा कमाई कर सकेंगे। खास बात यह है कि इसमें समय और जगह की कोई पाबंदी नहीं है। यूजर इन टास्क को कहीं से भी और कभी भी समय कर सकते हैं। टास्क पूरा करने के बाद कमाई को लोकल करेंसी में लेने के लिए यूजर्स को अपना ई—वॉलेट या अकाउंट पेमेंट पार्टनर पर रजिस्टर करना होगा। अकाउंट रिजस्टर होने के बाद लोकल करेंसी में राशि आपके अकाउंट में आ जाएगी और आप उसे कैश कर सकेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2UW4fzC
via IFTTT