चाइनीज एप TIKTok और Helo के बैन होने के बाद इंडियन शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप्स पॉपुलर हो रही हैं। इनमें शेयर चैट (ShareChat) का भी नाम शामिल है। ShareChat एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप है और इन दिनों इसकी लोकप्रियता में काफी इजाफा हो रहा है। अब इस इंडियन एप को लेकर सौदेबाजी की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि Google इस एप को खरीद सकता है। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी डील को लेकर बातचीत शुरआती दौर में है। फाइनल डिसिजन नहीं लिया गया है। हालांकि इस सौदे के बारे में गूगल या शेयर चैट की तरफ से अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

इतने में हो सकता है सौदा
खबरों के अनुसार, शुरुआत में ट्विटर से फंड हासिल करने वाला स्टार्ट-अप शेयर चैट का सौदा 1.03 अरब डॉलर में हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गूगल इस बारे में ड्यू डिलिजेंस करा चुका है और यह भी खबरें आ रही हैं कि नॉन बाइडिंग प्रपोजल पर भी हस्ताक्षर हो चुके हैं। बताया जा रहा है कि शेयर चैट के फाउंडरों के पास इस सौदे के दौरान एक छोटी सी हिस्सेदारी रह सकती है।

यह भी पढ़ें—Google की Task Mate सर्विस से घर बैठे करें मोटी कमाई, किसी डिग्री की जरूरत नहीं, यहां जानें पूरी डिटेल

share_chat.png

सितंबर में निवेशकों से जुटाए थे चार करोड़ डॉलर
रिपोर्ट के अनुसार, अगर शेयर चैट और गूगल के बीच यह डील हो जाती है तो इसके सभी पांच मौजूदा निवेशक इससे बाहर निकल जाएंगे। बता दें कि शेयर चैट ने सितंबर माह में ही निवेशकों से चार करोड़ डॉलर जुटाए थे। इसके बाद शेयर चैट का फंड बढ़कर 26 करोड़ 40 लाख डॉलर से भी ऊपर पहुंच गया था।

यह भी पढ़ें—अब Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने पर लगेगा चार्ज, यहां जानें पूरी डिटेल

15 भाषाओं में कंटेंट और 16 करोड़ यूजर्स
बता दें कि शेयर चैट 15 भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध करता है। टिकटॉक पर बैन के बाद इसका यूजर बेस भी बढ़ा है। फिलहाल इसके यूजर्स की संख्या बढ़कर 16 करोड़ हो गई है। वहीं चीनी शॉर्ट वीडियो एप्स पर प्रतिबंध के बाद गूगल के लिए इस तरह के बाजार में अपना असर बढ़ाने में यह सौदा अच्छा साबित हो सकता है। बता दें कि टिक-टॉक पर बैन के बाद भारत में कई तरह के शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लॉन्च हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/374hCmZ
via IFTTT