टेक दिग्गज कंपनी Google अपनी सर्विसेज को अपग्रेड कर रहा है। गूगल ने पिछले कुछ दिनों में अपने एप्स में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। अब यह अपने पॉपुलर सर्च इंजन गूगल सर्च में भी कुछ बदलाव करने जा रहा है। बता दें कि इस सर्च इंजन में छोटे से बदलाव का भी अरबों यूजर्स पर फर्क पड़ता है। रिपोर्ट के अनुसार गूगल सर्च इंजन के इंटरफेस में थोड़ा बदलाव हो सकताहै। 9to5google की रिपोर्ट के अनुसार सर्च इंजन के इंटरफेस में बदलाव से लिंक पर माउस होवर करने पर प्रिव्यू दिखाया जाएगा।

दिख जाएगा प्रिव्यू
रिपोर्ट में एक वीडियो भी दिखाया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि गूगल सर्च इंजन का यह नया फीचर किस तरह से काम करेगा। बताया जा रहा है कि ये फीचर कुछ यूजर्स को प्राइवेट मोड में ब्राउज़िंग करने पर दिखाई दे रहा है। नए फीचर में जब यूजर्स गूगल सर्च के किसी लिंक पर माउस ले जाएंगे तो, उन्हें वहीं पर उसके कुछ प्रिव्यू दिख जाएंगे। इससे यूजर्स यह पता लगा पाएंगे कि वह उस वेबसाइट को एक्सेस करें या नहीं।

यह भी पढ़ें—Google स्टाफ को हर सप्ताह फ्री कोविड-19 टेस्ट की सुविधा, 2021 सितंबर तक रहेगा वर्क फ्रॉम होम

google2.png

वीडियो में दिखे ये फीचर्स
वीडियो में दिखाया गया है कि गूगल सर्च इंजन का यह नया फीचर दो तरह से काम करेगा। वीडियो में सर्च रिजल्ट्स के कुछ लिंक पर माउस ले जाने पर उस वेबसाइट पर उस खासस प्रोडक्ट की तस्वीर दिखा रहा है। वहीं कुछ लिंक पर माउस ले जाने पर वहां उसकी डीटेल्स दिख रही हैं। ऐसे में उस लिंक से संबंधित जानकारी पाने के लिए यूजर्स को उस पर क्लिक करने की जरूरत नहीं होगी। सिर्फ माउस को उस लिंक पर ले जाना होगा।

यह भी पढ़ें—आउटगोइंग कॉल ब्लॉक करने से लेकर स्मार्टफोन की कंडीशन जानने जैसे 5 ट्रिक्स, जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं

बचेगा यूजर्स का समय
गूगल सर्च इंजन के इस नए फीचर से यूजर्स का समय बचेगा। बताया जा रहा है कि फिलहाल यह फीचर टेस्टिंग मोड में है। अगर इसे रोल आउट किया गया तो यह यूजर्स के लिए काफी लाभदायक होगा और इसमें अन्य कई और बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इससे गूगल सर्च करते वक्त हजारों लिंक में से कौन सा लिंक ओपन करना है, यह तय करने में यूजर्स को आसानी होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Jf6rju
via IFTTT