ग्लोबल स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पॉटीफाई 2021 की पहली छमाही में दक्षिण कोरिया में म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस शुरू करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह स्वीडिश फर्म श्रोताओं को लगभग 6 करोड़ ट्रैक और 4 अरब से अधिक प्लेलिस्ट उपलब्ध कराएगी। विभिन्न संगीत शैलियों के कोरियाई कलाकारों को इससे अपने देश में और विदेशों में प्रशंसकों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

कोरियाई कलाकारों को मिलेगा लाभ
स्पॉटीफाई के चीफ फ्रीमियम बिजेनस ऑफिसर एलेक्स नोरस्ट्रॉम ने कहा, हम दक्षिण कोरिया में लॉन्च करने को लेकर उत्साहित हैं। यह एक ऐसा बाजार है जो संगीत, संस्कृति और तकनीकी नवाचार के उपरिकेंद्र के रूप में जाना जाता है। उन्होंने कहा, हम ज्यादा से ज्यादा कोरियाई कलाकारों को सामने लाने और उन्हें दक्षिण कोरिया समेत दुनियाभर में अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ने का मौका देने के लिए उत्सुक हैं।

यह भी पढ़ें -Spotify ने घटाए अपने प्रीमियम प्लान्स के दाम, अब मात्र 7 रु में पाएं सब्सक्रिप्शन

32 करोड़ यूजर्स
स्पॉटीफाई 2014 से के-पॉप प्लेलिस्ट चला रहा है, इसे सुनने वालों की संख्या में पिछले 6 सालों में 2,000 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 2008 लॉन्च किया गया स्पोटिफाई 92 बाजारों में लगभग 32 करोड़ श्रोताओं को म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस देता है।

यह भी पढ़ें -spotify लाया नया फीचर, अब गाना ढूंढ़ना हुआ और आसान

भारत में घटाए प्लान के दाम
स्ट्रीमिंग एप स्पॉटीफाई ने भारत में अपने दो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान्स को अपडेट किया है। दरअसल, स्पॉटीफाई ने अपने दो प्लान्स के दाम घटा दिए हैं। इनमें से एक प्लान डेली का है और दूसरा वीकली प्लान है। स्पॉटीफाई के इन प्लान्स का नाम भी बदल दिया गया है। अब इन्हें स्पॉटीफाई प्रीमियम डेली और प्रीमियम वीकली की जगह स्पॉटीफाई प्रीमियम मिनी नाम दिया गया है।

इनमें से डेली प्लान की कीमत घटाकर 7 रुपए कर दी गई है। वहीं वीकली प्लान की कीमत घटाकर 25 रुपए कर दी गई है। प्रीमियम मिनी प्लान्स में यूजर्स को स्पॉटीफाई के सारे सॉन्ग्स तथा पॉडकास्ट का एड फ्री ऐक्सेस प्राप्त होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ratnkZ
via IFTTT