आईफोन (iphone) को लेकर यूजर्स शिकायतें कर रहे हैं। पिछले दिनों आईफोन की टचस्क्रीन को लेकर यूजर्स ने कई शिकायतें की थीं। अब आईफोन में एक और समस्या का सामना यूजर्स को करना पड़ रहा है। दरअसल, यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें मैसेज नोटिफिकेशन नहीं मिल रहे हैं। अगर आपके पास भी आईफोन है और आप भी इस तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। कई आईफोन यूजर्स ने इस तरह की शिकायतें की हैं। यूजर्स का कहना है कि उन्हें आईफोन पर टेस्क्ट मैसेज आने पर पॉप अप नोटिफिकेशन नहीं मिल रहे हैं।

यदि आपको भी अपने आईफोन पर टेस्क्ट मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं मिल रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप अकेले नहीं हैं जिसके साथ ऐसा हो रहा है। दुनिया के कई यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके आईफोन पर टेस्क्ट मैसेज आने पर पॉप अप नोटिफिकेशन नहीं मिल रहा। इसके अलावा एप में रेड डॉट भी नहीं दिख रहा है, जिससे पता चले कि कोई मैसेज आया है।

इन आईफोन मॉडल में आ रही परेशानी
बता दें कि पिछले माह ही मैकरूमर ने एक रिपोर्ट में कहा था कि आईफोन 12, आईफोन 12 मिनी, आईफोन 12 प्रो और आईफोन 12 प्रो मैक में यूजर्स को टेस्क्ट मैसेज का नोटिफिकेशन नहीं मिल रहा है। जानकारी के अनुसार, अब आईफोन के पुराने मॉडल्स में भी इसी तरह की परेषानियां सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि आईफोन में यह दिक्कत के आईओएस 14 के किसी बग के कारण हो रही है।

यह भी पढ़ें -79,900 रुपए के iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

iphone_2.png

यूजर्स ने की ऐसी शिकायतें
कई आईफोन यूजर्स ने शिकायत की है कि उन्हें टेक्सट मैसेज न मिलने की समस्या लगातार नहीं बल्कि कभी-कभी हो रही है। वहीं कई यूजर्स का कहना है कि स्क्रीन लॉक होने पर नोटिफिकेशन मिल रहा है, हालांकि अभी तक एप्पल ने इस बग को फिक्स करने के लिए अभी तक किसी प्रकार का अपडेट जारी नहीं किया है।

यह भी पढ़ें -iPhone के बैक पैनल में छिपा है कमाल का बटन, ऐसे करें इस्तेमाल

आईफोन 11 में आई यूजर्स को टच स्कीन की प्रॉब्लम
बता दें कि पिछले दिनों आईफोन 11 को लेकर यूजर्स ने षिकायतें की थीं। उन्हें इसकी टचस्क्रीन में समस्या का सामना करना पड़ा था। यूजर्स की षिकायतों को देखते हुए एप्पल ने आईफोन 11 के लिए फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट प्रोग्राम लॉन्च किया। इसके तहत उन यूजर्स के आईफोन 11 की डिस्प्ले फ्री में रिप्लेस की जाएंगी, जिन्हें इसकी स्क्रीन में प्रॉब्लम आ रही है। इसके लिए कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर सपोर्ट पेज भी लाइव किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/347P23z
via IFTTT